readymate garmetns

रेडीमेड गारमेंट का बिज़नेस करने के लिए आप कंपनियों की फ्रेंचाइजी 5 से  25 लाख रुपए में आसानी से ले सकते हैं और फ्रेंचाइजी लेकर बिजनेस करना आपके लिए आसान है. फ्रेंचाइजी देने वाली कंपनियों का दावा है कि इनकी फ्रेंचाइजी लेकर आप हर महीने 10 से 15 लाख तक की कमाई आसानी से कर सकते हैं. परंतु एक बात यह भी है कि आपकी कमाई आपके इन्वेस्टमेंट पर ही निर्भर करती है जितना ज्यादा इन्वेस्टमेंट करेंगे उतनी ही ज्यादा कमाई आपकी हो सकती है. यहां कुछ कंपनियों के बारे में मैं आपको बताऊंगी जो अपनी फ्रेंचाइजी देती हैं

यह भी पढ़ें:-वाशिंग पाउडर बनाने का बिजनेस व तरीका

ली ब्रांड

रेडीमेड गारमेंट्स के मशहूर ब्रांड की ब्रांड की फ्रेंचाइजी लेकर आप आसानी से अपना बिज़नेस शुरू कर सकतें है. रेडिमेड गारमेंट्स की दुनिया में आजकल ली ब्रांड ने अपने एक अलग ही पहचान बना ली है. ली ब्रांड वि.एफ अरविन्द ब्रांड प्राइवेट लिमिटेड का ब्रांड है.

इसके फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको कम से कम 10 से२५ लाख रूपए का इन्वेस्टमेंट करना पड़ सकता है और फिर आप कंपनी के साथ बिज़नस शुरू कर सकतें है.यह कंपनी भारत में अपनी फ्रेंचाइजी देती है. यह बिज़नस शुरु करने और इस कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपके पास ५०० वर्ग फुट स्पेस होना चाहिए . इस कंपनी का दावा है की अगर आप इस कंपनी की फ्रेंचाइजी लेते है तो ROI यानि की रिटर्न ओन इन्वेस्टमेंट कम से कम १८% रहेगा.

बेलमोट की फ्रेंचाइजी

रेडिमेड गारमेंट्स इन्ड्रस्ट्री में एस कुमार एक बहुत ही जाना माना नाम है. बेलमोट एस  कुमार की डिविजन कंपनी टोटल वार्डरॉब सोल्यूशन  का ब्रांड है. इस कम्पनी की फ्रेंचाइजी के लिए आपको १५ से२० लाख रूपए की जरूरत पड़ सकती है. इसके लिए आपको ५०० वर्ग फुट स्पेस की जरूरत होगी.

सियाराम की फ्रेंचाइजी

सियाराम भी आपको कंपनी की फ्रेंचाइजी ऑफर करती है. इसकी फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको १५ से २० लाख रूपए तक का इन्वेस्टमेंट करना पड़ सकता है. सियाराम की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपके पास ५०० से १००० वर्ग फुट स्पेस होना चाहिए. कंपनी का दावा है की आपके द्वारा इन्वेस्ट किया गया पैसा आपको ढाई साल में ही वापस मिल सकता है.

न्यूमेरोयूनो की फ्रेंचाइजी

न्यूमेरोयूनो की फ्रेंचाइजी के लिए आपको २० से२५ लाख तक का इन्वेस्टमेंट करना पड़ सकता है. यूवाओं में न्यूमेरोयूनो का क्रेज है. जींस वेयर बनाने वाली यह कंपनी यूवाओं की पहली पसंद है.

इसलिए अगर आप न्यूमेरोयूनो की फ्रेंचाइजी लेतें है तो बिज़नस शुरू करते ही आपकी कमाई होने लगती है. बस आपको अपने शोरूम की लोकेशन का ध्यान रखना होगा की उसकी लोकेशन अच्छी हो. फ्रेंचाइजी लेने के बाद आपको कंपनी की तरफ से ट्रेनिंग भी दी जाती है. जिससे आपको बिज़नेस करने में आसानी होती है और बहुत जल्दी मुनाफा मिलना शुरू हो जाता है.

यह भी पढ़ें:-Small business कैसे शुरु करें ?

अधिक जानकारी के लिए मेरा यह विडियो देखे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *