अमूल प्रोडक्ट की फ्रेंचाइजी

अमूल प्रोडक्ट ऐसा ब्रांड है,  जिसकी भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी डिमांड है. इसके प्रोडक्ट की बहुत तेजी से डिमांड बढ़ती जा रही है. इसी वजह से इसमें बिजनेस के कई नए मौके मिल रहे हैं और इस बिज़नेस में सफलता मिलने में ज्यादा समय नहीं लगता है.

अमूल आउटलेट्स कहाँ खोले जाने का  प्लान है

अमूल आउटलेट्स बाजार रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस स्टॉप, शॉपिंग मॉल, हॉस्पिटल, सरकारी ऑफिस, पार्क, हिल स्टेशन और टूरिस्ट स्पॉट आदि में खोले जाने का प्लान है. गांव और छोटे कस्बों में भी Amul नए स्टोर शुरू करने की तैयारी में है.अमूल ब्रांड के तहत प्रोडक्ट बनाने वाली गुजरात को ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर ने बताया कि फ्रेंचाइजी ओंड और फ्रेंचाइजी मनेजड  मॉडल के तहत दी जाती है. अमूल के सारे ही प्रोडक्ट बेहतरीन है.

यह भी पढ़ें:-बकरी पालन का बिज़नेस, एक लाभकारी व्यवसाय.

आपको इसकी फ्रेंचाइजी भी आसानी से मिल जाती है. अमूल ब्रांडेड पैकेज्ड फूड सेगमेंट के सबसे बड़े फ्रेंचाइजर हैं जो, आपको फ्रेंचाइजी लेकर बिज़नेस के नए नए अवसर प्रदान करता है. इसकी फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको 7 से ₹8 लाख  तक का इन्वेस्टमेंट करना पड़ सकता है.इसकी फ्रेंचाइजी लेने और मार्केट में अपनी पकड़ बनाने के लिए कंपनी नए नए तरीके अपना रही है.

आउटलेट लेने के लिए शर्तें

इनकी वेबसाइट के मुताबिक आउटलेट लेने के लिए आपको यह शर्तें पूरी करनी होंगी.

  1. अमूल की फ्रेंचाइजी के लिए आपकी दुकान या जिस जगह का आपने चुनाव किया है, उसकी लोकेशन बेहतर होनी चाहिए.
  2. अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपके पास 200 से 400 वर्ग फुट स्पेस होना चाहिए.
  3. इसके आउटलेट में आप सिर्फ अमूल के ही प्रोडक्ट बेच सकते हैं मतलब आप जब इसकी फ्रेंचाइजी लेकर आउटलेट शुरू करते हैं तो, उसके बाद आप किसी और कंपनी के प्रोडक्ट नहीं बेच सकते हैं 4.अमूल के आउटलेट्स में आपको अपनी दुकान की रेनोवेशन करवाकर अमूल ब्रांड और प्रोडक्ट से जुड़ी डिजाइनिंग ही लगवानी होगी.
  4. आपको एक या दो डीप फ्रीजर,  रेफ्रिजरेटर, पिज़्ज़ा ओवन और पाउच मिल्क के लिए एक चेस्ट मिल्क कूलर लेना होगा.

6.फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको 25 से 30 हजार रुपए इंटरेस्ट रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपाजिट के तौर पर देना होगा.  इसका लॉक इन पीरियड 3 साल होगा.

७.आपको यानी की फ्रेंचाइजी को सप्लाई अमूल ब्रांड के होलसेल डीलर के जरिए की जाएगी.

८.अमूल ब्रांड की फ्रेंचाइजी लेने के लिए अमूल आउटलेट पर आपके 7 से 8लाख  तक खर्च हो सकते हैं. कंपनी के मुताबिक रिटर्न ऑफ इन्वेस्टमेंट 40 से 50 % तक हो सकता है.

इस तरह से आप अमूल ब्रांड की फ्रेंचाइजी लेकर आसानी से अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं क्योंकि वर्तमान समय में आइसक्रीम पार्लर की बहुत ज्यादा डिमांड है और अगर अमूल ब्रांड के प्रोडक्ट हो तो लोग इसको खरीदने में जरा भी नहीं हिचकिचाते हैं.

यह भी पढ़ें:-डेरी फार्मिंग बिज़नेस कैसे शुरु करें ?

अधिक जानकारी के लिए मेरा यह विडियो देखे

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *